ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• अमिताभ बच्चन की बेटी के बारे में सामने आई ऐसी सच्चाई, सुनकर होश उड़ जायेंगे आपके।
• दीपिका पादुकोण ने किया खुलासा, 55 साल के इस शख्स के साथ करना चाहती है शादी।
• CM योगी ने 10 साल पहले इस लड़की के सिर पर रखा था हाथ, आज तक निभा रहे हैं साथ।
• गुपचुप तरीके ने जहीर खान ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से रचाई शादी, तो रोहित शर्मा ने कही ये बात।
• USA में जॉब छोड़ गाँव में बकरियां पाल रहा है ये साइंटिस्ट, कमा रहा है लाखों।
• गुजरात चुनाव में PM मोदी ने चल दिया सबसे बड़ा दांव, दंग रह गई कांग्रेस पार्टी।
• गुप्त सुरंग से इस मंदिर में आती थी रानी पद्मावती, दिखती थी कुछ ऐसी।
• धोनी ने किया खुलासा, 2007 में इसलिए बनाया गया था टीम इंडिया का कप्तान।
• शादी की पहली रात दूल्हे ने होटल में पत्नी के साथ किया ऐसा काम, वह हो गई बेहोश।
• 6 साल के लव अफेयर का ऐसे हुआ अंत, BF ने लड़की से रखी थी ऐसी डिमांड।
• इस महिला IAS ने छीन ली मंत्री की कुर्सी, किया ऐसा खुलासा कि हिल गई पूरी सरकार।
• जवानी में सफेद हो रहे हैं बाल तो आजमाइए सिर्फ 1 नुस्खा, तेजी से होंगे काले।
• ये हैं रानी पद्मावती के असली वंशज, जीते हैं महाराजा जैसी लाइफ।
• 6 साल की हुई देश की पहली बेबी सेलिब्रिटी, अमिताभ ने ऐसे किया पोती को बर्थ डे विश।
• भगवा गमछे में CM योगी से मिलने पहुंचा बसपा का ये बाहुबली, मची खलबली।

ट्रंप के एक ट्वीट से इस कंपनी को 5 मिनट में हुआ 8156 करोड़ रुपये का नुकसान।

ऐसा पहली बार नहीं है कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट ने किसी कंपनी में हलचल मचार्इ हो। इससे पहले भी अपने ट्वीट्स से कई कंपनियों को नुकसान पहुंचा चुके हैं।

नई दिल्ली, 7 जनवरी :अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर महज अपने एक ट्वीट से एक कंपनी को अरबों रुपये का नुकसान पहुंचाया है। इस बार जिसे नुकसान उठाना पड़ा है, वह है मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा। कंपनी के बारे में ट्रंप के एक नकारात्‍मक ट्वीट से सिर्फ पांच मिनट के भीतर स्टॉक मार्केट में टोयोटा के शेयरों का मूल्‍य काफी गिर गया और कंपनी को 1.2 अरब डॉलर यानी 8156 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। ट्रंप ने टोयोटा को मैक्सिको जाने पर चेतावनी दी है और हर हाल में कंपनी को ऐसा करने से रोकने की बात कही है।

Advertisement

दरअसल टोयोटा, मैक्सिको के राज्‍य बाजा कैलिफॉर्निया में एक नया प्‍लांट बनाने और वहां शिफ्ट करने की योजना बना रही है। कंपनी का पहले से ही यहां पर एक प्‍लांट है। वहां पर उसका पहले से ही एक प्‍लांट है। पहले से मौजूद प्‍लांट से हर साल एक लाख पिकअप ट्रक बनते हैं। इस संख्‍या को बढ़ाकर 1.60 लाख करने की योजना है। एक ऑटो इंडस्‍ट्री कार्यक्रम के दौरान जब टोयोटा मोटर के अध्यक्ष अकियो टोयोडा से मैक्सिको जाने की योजना के बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, ‘हम अपने विकल्‍पों पर विचार करेंगे और इस बात को ध्‍यान में रखेंगे कि अमेरिका के आगामी राष्‍ट्रपति किस तरह की नीतियां अपनाते हैं।’ अकियो के इस बयान पर होंडा मोटर के अध्यक्ष और सीईओ ने ट्विटर पर कहा, ‘हम नॉर्थ अमेरिका और यूरोप जैसे बाजारों के लिए मैक्सिको में कारों का निर्माण करते हैं और निकट भविष्‍य में इसमें बदलाव करने की हमारी कोई योजना नहीं है।’

इसकी प्रतिक्रिया में ट्रंप ने ट्वीट किया कि ‘ऐसा कोई रास्‍ता नहीं है जिससे यह कदम पूरा होने जा रहा है। अमेरिका में प्‍लांट का निर्माण करो या फिर ज्‍यादा बॉर्डर टैक्‍स का भुगतान करो।’ ट्रंप ने यह ट्वीट स्‍थानीय समयानुसार दोपहर 1.14 बजे किया और इसके पांच मिनट बाद ही टोयोटा के शेयरों की कीमतों में गिरावट आ गई। ट्रंप के ट्वीट से गिरे शेयर बाजार बंद होने तक नहीं संभले और पहले के मुकाबले 0.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। इससे कंपनी को 1.2 अरब डॉलर यानी 8156 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। ऐसा पहली बार नहीं है कि ट्रंप के ट्वीट ने किसी कंपनी में हलचल मचार्इ हो। इससे पहले भी अपने ट्वीट्स से कई कंपनियों को नुकसान पहुंचा चुके हैं।

पिछले साल दिसंबर में उनके ट्वीट से ऐरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन के शेयर की कीमतों में 4 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई थी और इससे कंपनी को 3.5 अरब डॉलर यानी करीब 236 अरब रुपये की चपत लग गई थी। वहीं, इससे पहले एयरप्‍लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग को भी ट्रंप ने नुकसान पहुंचाया था। तब उनके ट्वीट की वजह से कंपनी के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से एक अरब डॉलर यानी  करीब 6800 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का नुकसान पहुंचा था।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles