ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• दस्तावेजों में हुआ खुलासा, अनिल कुंबले ने पेश की थी ये बड़ी डिमांड।
• ट्रैफिक पुलिस के इस हरकत से बुमराह को आया गुस्सा, जानिये क्या है पूरा मामला
• पीएम मोदी के मुरीद हुआ कांग्रेस का ये बड़ा नेता, गडकरी को बताया विकास पुरुष
• राजद नेता ने तेजप्रताप पर लगाया ये संगीन आरोप, कहा -मुझे धक्का देकर और…
• मोदी के दौरे से पहले ट्रंप ने दिया PAK को झटका, छीन सकता है सहयोगी देश होने का दर्जा।
• योगी सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने अखिलेश के इन चहेतों को किया बहाल।
• विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को लेकर CM योगी दिया ये बड़ा बयान।
• अंतरिक्ष में ISRO की एक और बड़ी कामयाबी, PM मोदी और राहुल गाँधी ने दी बधाई।
• महागठबंधन में दरार, नीतीश के फैसले पर लालू यादव ने दिया ये बड़ा बयान।
• कश्मीर :जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने DSP की पीट-पीटकर कर दी ह्त्या।
• कुंबले-कोहली विवाद में अब कूदे सौरव गांगुली…. कही ये बड़ी बात।
• भारत के बाद अब नेपाल में बाबा रामदेव को झटका, ये 6 प्रोडक्ट लैब में हुए फेल।
• बेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच के पहले कोहली ने किया ये खुलासा, आलोचकों के मुंह पर लगा ताला।
• विराट कोहली के लिए पानी आता है फ्रांस से, एक बोतल की कीमत जान होश उड़ जायेंगे।
• लालू ने नीतीश कुमार को दी सलाह, कहा -ऐतिहासिक भूल मत कीजिये।

हाफिज सईद की गीदड़भभकी…. राजनाथ सिंह के बयान को बताया ‘युद्ध की घोषणा’।

हाफिज

लाहौर के नसीर बाग में एक रैली को संबोधित करते हुए जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा।

नई दिल्ली, 17 दिसंबर :भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में पाकिस्तान और आतंकवाद को लेकर एक बयान दिया था। दरअसल गृहमंत्री ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा था कि अगर वो आतंकवाद पर काबू नहीं पाता है तो उसके 10 टुकड़े हो जायेंगे। लेकिन, पाक को ये बात समझ में नहीं आई और उनके बयान को लेकर वहां के सियासी लोग एक-एक कर जाग रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान में खुले आम घूमने वाले मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला और गीदड़भभकी दी है।

Advertisement

हाफिज सईद ने लाहौर के नसीर बाग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम राजनाथ के बयान को युद्ध की घोषणा मानते हैं और चुनौती स्वीकार करते हैं। हम नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम को स्वीकार नहीं करते हैं।’ उसने ये भी गीदड़भभकी दी कि भारत के गृहमंत्री की चुनौती को स्वीकार करते हुए उसके आतंकवादी भारत के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। rajnath-singhहाफिज ने पाकिस्तानी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भारत के कथित जासूस कुलभूषण को क्लीन चिट देने की गलती न करें। इसके बजाय पाकिस्तान में भारत में शैतानी हरकतों को उजागर करना चाहिए।

इस दौरान हाफिज सईद पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर इस तरह से इतराता दिखा जैसे कि पाकिस्तानी परमाणु हथियार उसी के नियंत्रण में हो। उसने कहा कि मैं भारत को बता देना चाहता हूं कि पाकिस्तान अब 1971 वाला पाकिस्तान नहीं रहा। पाकिस्तान आज एक परमाणु संपन्न देश हैं और विश्व मुसलमानों की बड़ी शक्ति भी। आपको बता दें रविवार को शहीद दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था ‘पाकिस्तान भारत के धार्मिक आधार पर विभाजित होने के बाद ही अस्तित्व में आया, लेकिन वह अपने आप को एकजुट नहीं रख पाया। 1971 में वह दो हिस्सों में बंट गया और यदि उसने अपना तौर-तरीका नहीं बदला तो वह 10 टुकडों में बंट जाएगा और भारत की उसमें कोई भूमिका नहीं होगी।’

राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान के सरकार ने भी आपत्ति जताई हैं। पाक का कहना है कि राजनाथ सिंह का बयान बेतुका और गैर जिम्मेदाराना है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफ्रिंग में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस बयान का संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान भारतीय गृहमंत्री के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता है, जो सभी कूटनीतिक नियमों, संयुक्त राष्ट्र चार्टर और देशों को संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता की गारंटी प्रदान करने वाली अन्य अंतरराष्ट्रीय व्यवस्थाओं का पूरा उल्लंघन भी है।’ जकारिया के बाद अब आतंकी हाफिज सईद का ऐसा ही बयान आया हैं।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles