वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी की पत्नी साक्षी ने कही ये अहम बात।

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार और मौजूदा सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हैं

नई दिल्ली, 5 जनवरी :वनडे और टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने के महेंद्र सिंह धोनी के फैसले के बाद से पूरा क्रिकेट जगत सकते में है। हर जगह धोनी के इस फैसले की चर्चा होने लगी है। क्रिकेट इतिहास में जब भी सफल कप्तानों का जिक्र होगा तो उसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम बेशक आएगा। धोनी का नाम भारत के ही नहीं बल्कि, विश्व के सफलतम कप्तानों की सूची में आता है। एक ऐसे देश में जहां संन्यास लिया नहीं जबरन लिवाया जाता रहा है, धोनी ने अपने चरम पर रहते कप्तानी से हटने का फैसला किया और नई मिसाल पेश की हैं।

Advertisement

धोनी से इस्तीफे की उम्मीद किसी को नहीं थी। मैदान पर ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला भी उतने ही शांत अंदाज में लिया, जिस तरह वह मैदान पर कप्तानी करते रहे हैं। कप्तान धोनी के इस फैसले के बाद खुद उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने सामने आकर अपने पति के इस शानदार सफर पर उनकी पीठ थपथपाई। dhoniसाक्षी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, ‘कोई भी ऐसा पर्वत नहीं है जो तुम्हें उस पर चढ़ने(बड़ी-बड़ी उपलब्धियों) से रोक सके। तुम पर गर्व है।’

Advertisement

भारतीय टीम को टी-20 और विश्वकप 2011 का विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान धोनी की पत्नी साक्षी को उनके क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन पर कितना गर्व है ये उनके इस ट्वीट से साफ नज़र आता हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कार्यकाल में भारत के लिए 199 वनडे मकाबलों में कप्तानी की और 110 मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई जबकि 74 मुकाबलों में उनकी टीम को हार मिली। dhoniधोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था।

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार और मौजूदा सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी घोषणा की। धोनी इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे और टी-20 श्रृंखला में टीम की कमान नहीं संभालेंगे। हालांकि, वे टीम के चयन में शामिल रहेंगे।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-

Related Articles