ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• अमिताभ बच्चन की बेटी के बारे में सामने आई ऐसी सच्चाई, सुनकर होश उड़ जायेंगे आपके।
• दीपिका पादुकोण ने किया खुलासा, 55 साल के इस शख्स के साथ करना चाहती है शादी।
• CM योगी ने 10 साल पहले इस लड़की के सिर पर रखा था हाथ, आज तक निभा रहे हैं साथ।
• गुपचुप तरीके ने जहीर खान ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से रचाई शादी, तो रोहित शर्मा ने कही ये बात।
• USA में जॉब छोड़ गाँव में बकरियां पाल रहा है ये साइंटिस्ट, कमा रहा है लाखों।
• गुजरात चुनाव में PM मोदी ने चल दिया सबसे बड़ा दांव, दंग रह गई कांग्रेस पार्टी।
• गुप्त सुरंग से इस मंदिर में आती थी रानी पद्मावती, दिखती थी कुछ ऐसी।
• धोनी ने किया खुलासा, 2007 में इसलिए बनाया गया था टीम इंडिया का कप्तान।
• शादी की पहली रात दूल्हे ने होटल में पत्नी के साथ किया ऐसा काम, वह हो गई बेहोश।
• 6 साल के लव अफेयर का ऐसे हुआ अंत, BF ने लड़की से रखी थी ऐसी डिमांड।
• इस महिला IAS ने छीन ली मंत्री की कुर्सी, किया ऐसा खुलासा कि हिल गई पूरी सरकार।
• जवानी में सफेद हो रहे हैं बाल तो आजमाइए सिर्फ 1 नुस्खा, तेजी से होंगे काले।
• ये हैं रानी पद्मावती के असली वंशज, जीते हैं महाराजा जैसी लाइफ।
• 6 साल की हुई देश की पहली बेबी सेलिब्रिटी, अमिताभ ने ऐसे किया पोती को बर्थ डे विश।
• भगवा गमछे में CM योगी से मिलने पहुंचा बसपा का ये बाहुबली, मची खलबली।

PM मोदी को सुनानी हो फ़रियाद या करना चाहते है सीधे संपर्क, इन 8 तरीकों से हो सकती है बात।

प्रधानमंत्री बनने के बाद हर कोई पीएम मोदी का मुरीद हो चुका है ऐसे में हर कोई उनसे सीधे जुड़ना चाहता है। 

नई दिल्ली, 13 नवंबर :भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। एक सेलिब्रिटी की तरह वे लोगों में लोकप्रिय है और लोग उन्हें फॉलो भी करते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद हर कोई उनका मुरीद हो चुका है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहीम हो या फिर सफाई अभियान हर कोई पीएम से सीधे जुड़ना चाहता है। लेकिन, उन्हें रास्ता नहीं मिलता है कि वे उन तक कैसे पहुंचे। अगर आपको कोई शिकायत करनी हो या सरकार को कोई आइडिया देना हो तो आप सीधे संपर्क कर सकते हैं।

Advertisement

वेबसाइट :-पीएम मोदी से सीधा संपर्क करने के लिए आपको http://www.pmindia.gov.in/en/interact-with-honble-pm पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। प्रधानमंत्री की ये ऑफिसियल वेबसाइट है। यहां एक छोटी सी प्रक्रिया को पूरा कर आप सीधे पीएम मोदी से संपर्क कर सकते हैं।

लेटर :-आप अपनी शिकायत सीधे खत लिखकर भी प्रधानमंत्री तक पहुंचा सकते हैं। इसके लिए आपको Prime Minister’s Office, South Block, Raisina Hill, New Delhi-110011 पर पत्र भेजना होगा।

फेसबुक :-आप पीएम मोदी के Official फेसबुक पेज पर संपर्क कर सकते हैं। उनके फेसबुक पेज का लिंक है -http://www.facebook.com/narendramodi है। इसके अलावा आप PMO के भी फेसबुक पेज पर पीएम मोदी के लिए सन्देश भेज सकते हैं जिसका लिंक है – http://www.facebook.com/PMOIndia.com.

E-mail :-पीएम मोदी को उनके ऑफिसियल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं। प्रधानमन्त्री का ईमेल आईडी है -narendramodi1234@gmail.com. वहीं, PMO का ईमेल आईडी है -connect@mygov.nic.in.

फोन या फैक्स :-आप फोन या फैक्स के जरिये भी प्रधानमन्त्री तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। यहां फोन करने पर आपको पीएमओ के अधिकारी को अपना संदेश देना होगा, इसके बाद वे अपना मैसेज प्रधानमंत्री तक पहुंचा देंगे। PMO का फैक्स नंबर है +91 11 23019545, 23016857 और PMO का फैक्स नंबर है -91 11 23012312.

Twitter :-ट्विटर के जरिये भी आप पीएम मोदी या PMO से सीधे संपर्क कर सकते हैं। ट्वीट का जवाब पीएम मोदी खुद देते हैं। कई ऐसे मामले है जिसमे उन्होंने खुद बात की और सहायत भी की है। PMO का ट्विटर हैंडल -@PMOIndia और प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल है -@Narendramodi.

Youtube :-प्रधानमंत्री के यू ट्यूब चैनल के जरि‍ए भी आप उनसे संपर्क कर सकते है जिसका लिंक है -http://www.youtube.com/user/narendramodi/featured है।

Namo App :-नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री ने नमो ऐप को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया था। इस ऐप को डाउनलोड करके आप प्रधानमंत्री से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे। आप यहाँ भी पीएम मोदी से संपर्क कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। ऐप के माध्यम से पीएम की ओर से ई-मेल डायरेक्‍ट आपके मोबाइल पर आ जाएगी।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles