ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• 3 साल बाद भी बरक़रार है मोदी लहर, अगर अभी हुआ आम चुनाव तो NDA को मिलेगी इतनी सीटें।
• बेटे ने अपनी मां के साथ की ऐसी शर्मनाक हरकत, जानकर रोंगटें खड़े हो जायेंगे।
• सनी लियॉन ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, देखकर बड़े-बड़े नेताओं के उड़ जायेंगे होश।
• सैफ की पहली शादी में पहुंची थी करीना, बधाई देते हुए कही थी ये बात !
• नितीश ने सरेआम “बाहुबली” के आगे जोड़े हाथ, बिहार में मचा बबाल।
• सानिया मिर्जा ने पाक के मुंह पर जड़ा तमाचा, लोग बोले-शोएब कब इसको तलाक दोगे !
• बेटी पैदा होते ही मां ने की ये शर्मनाक हरकत, जानकर होश उड़ जायेंगे।
• इस Allrounder क्रिकेटर को टीचर से था प्यार, लेकिन अब उसकी बहन ही है उसके 4 बच्चों की माँ।
• सड़क से गुजर रहे राहगीर को झाड़ियों में सुनाई दी अजीब आवाज, देखा तो रह गया दंग।
• गोरखपुर हादसे के खलनायक कफील खान का सामने आया एक और सच्चाई।
• नमाज और जन्माष्टमी को लेकर CM योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा -अगर मैं सड़क पर नमाज….
• टीवी की इस मशहूर एक्ट्रेस ने PM मोदी से की अपील, कहा -बेटी पैदा करने से अब डर लगता है…..
• केंद्र सरकार ने बंद किये 81 लाख आधार नंबर, आपका है या नहीं, ऐसे करें चेक।
• पीएम मोदी ने बिहार के लोगों को दिया जबर्दस्त तोहफा, खुशी से झूमे लोग।
• मेहंदी ने दिखाया अपना असली रंग, बच्ची के पूरे हाथ का कर दिया ये हाल।

पायदान पर तिरंगे की तस्वीर…….. सुषमा स्वराज ने Amazon को दी कड़ी चेतावनी।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा पायदान में भारतीय तिरंगे की तस्वीर पर भारत सरकार ने कड़ा विरोध जताया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अमेजन को इसके लिए बिना शर्त माफी मांगनी होगी।

नई दिल्ली, 12 जनवरी :दुनिया की सबसे बड़ी ऑन लाइन रिटेल कंपनी अमेजन ने भारतीय तिरंगे का अपमान किया है। यह कंपनी अमेजन कनाडा की वेबसाइट पर भारत का झंडा लगा डोरमैट बेच रही है। उसकी इस हरकत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी तब वेबसाइट से इस प्रोडक्ट को हटाया गया। हालांकि अमेजन की ओर से अभी माफी नहीं मांगी गई है। डोरमैट यानि दरवाज़े पर बिछाने वाली चटाई, जिसका इस्तेमाल सबके घरों में होता है, लेकिन कनाडा में अमेज़न हमारे तिरंगे झंड का डोरमैट बेच रही है और उसकी कीमत रखी गयी है करीब 36 डॉलर यानि 2450 रूपये।

Advertisement

सुषमा ने कहा है कि अमेजन तिरंगे के अपमान वाली सामग्री तुरंत वेबसाइट से हटाए और बिना शर्त माफी मांगे। अमेजन की कनाडा वेबसाइट पर भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज के अपमान करते उत्‍पाद बेचे जा रहे हैं, जिसकी शिकायत एक यूजर ने सुषमा से की थी। जिसके बाद सुषमा ने अमेजन से बिना शर्त माफी मांगने और सभी उत्‍पाद हटाने को कहा है। सुषमा के अनुसार अमेजन अपनी इस गलती के लिए यदि बिना शर्त माफी नहीं मांगती है तो उसके अधिकारियों को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं सरकार पहले दी गई वीजा को भी वापस ले सकती हैं। सुषमा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले को उच्चतम स्तर पर उठाने की बात कही है। विदेश मंत्री ने इस बारे में कई ट्वीट भी किए हैं। विदेश मंत्री ने मंत्री ने कनाडा स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा कि वह भी इस मुद्दे को आमेजन के साथ उठाए।

इस संबंध में ट्विटर पर शिकायत मिलने के बाद सुषमा ने कई ट्वीट कर कहा, ‘कनाडा में भारतीय उच्चायोग यह स्वीकार्य नहीं है। कृपया इसे आमेजन के साथ सर्वोच्च स्तर पर उठाएं।’ उन्होंने लिखा है, ‘आमेजन को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सभी उत्पादों को वह तुरंत वापस लें।’ उन्होने एक और ट्वीट किया, ‘यदि ऐसा नहीं होता है तो हम आमेजन के किसी अधिकारी को भारत का वीजा नहीं देंगे। हम पहले जारी वीजा भी वापस ले लेंगे।’ दरअसल, अतुल भोबे नाम के यूजर ने तस्‍वीरों के साथ सुषमा को ट्वीट कर कहा था कि ‘सुषमा स्वराज महोदया। आमेजन कनाडा को चेतावनी दी जानी चाहिए कि वह तिरंगे जैसे डोरमैट ना बेचे। कृपया कार्रवाई करें।’ सुषमा के इस जवाब से ट्विटर यूजर्स काफी खुश नजर आए और अमेजन को माफी ना मांगने पर बायकॉट करने की धमकी भी दी गई।

आपको बता दें, इससे पहले अमेजन हिंदू देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमैट बेचकर सोशल मीडिया पर घिर चुकी है। उस वक्त यूजर्स ने तब बाकायदा वेबसाइट का स्‍क्रीनशॉट लगाकर साइट का बॉयकॉट करने की मांग की थी। जिसके बाद अमेजन ने आपत्तिजनक उत्‍पाद वेबसाइट से हटा लिए थे।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles