ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• PM मोदी और योगी आदित्यनाथ की तुलना करते हुए राम गोपाल वर्मा ने कह दी ये बड़ी बात।
• तुलसीदास को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने दिया ये बड़ा बयान….. मचा बवाल।
• योगी राज में ‘शाकाहारी’ बनेगा UP, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर मीट व्यापारी।
• राष्ट्रपति चुनाव को लेकर PM मोदी ने उद्धव ठाकरे को रात्रिभोज पर किया आमंत्रित, इस फैसले पर लगेगी मुहर।
• CM योगी के इस फैसले के समर्थन में आया सबसे बड़ा मुस्लिम यूथ आइकॉन… आजम, ओवैसी हुई सन्न।
• Video: BJP के इस नेता ने गो-ह्त्या को लेकर दिया विवादित बयान, मचा हंगामा।
• ट्विंकल खन्ना ने CM योगी को दे डाली ऐसी सलाह…….जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।
• 31 मार्च से पहले ही आ गया Jio का ये धमाकेदार ऑफर, इतने के रिचार्ज पर ग्राहकों को मिलेगा 120GB फ्री डेटा।
• CM बनने के बाद पहली बार गोरखपुर आये योगी, कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए कर दिया ये बड़ा एलान।
• एक्शन में CM योगी…… 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त करने के दिए आदेश।
• अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा -2022 में सत्ता में लौटूंगा तो गंगाजल से सीएम हाउस धुलवाऊंगा।
• UP: IPS अफसर हिमांशु कुमार सस्पेंड, योगी सरकार पर लगाया था ये गंभीर आरोप।
• केजरीवाल ने किया ऐलान अगर MCD चुनाव में ‘AAP’ जीती, तो नहीं करना पड़ेगा ये काम।
• मायावती को लगा बड़ा झटका, BJP में शामिल हो सकते है बसपा के ये पूर्व मंत्री।
• नीतीश की राह पर चले योगी…… UP में भी बंद हो सकते है ये काम।

पायदान पर तिरंगे की तस्वीर…….. सुषमा स्वराज ने Amazon को दी कड़ी चेतावनी।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा पायदान में भारतीय तिरंगे की तस्वीर पर भारत सरकार ने कड़ा विरोध जताया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अमेजन को इसके लिए बिना शर्त माफी मांगनी होगी।

नई दिल्ली, 12 जनवरी :दुनिया की सबसे बड़ी ऑन लाइन रिटेल कंपनी अमेजन ने भारतीय तिरंगे का अपमान किया है। यह कंपनी अमेजन कनाडा की वेबसाइट पर भारत का झंडा लगा डोरमैट बेच रही है। उसकी इस हरकत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी तब वेबसाइट से इस प्रोडक्ट को हटाया गया। हालांकि अमेजन की ओर से अभी माफी नहीं मांगी गई है। डोरमैट यानि दरवाज़े पर बिछाने वाली चटाई, जिसका इस्तेमाल सबके घरों में होता है, लेकिन कनाडा में अमेज़न हमारे तिरंगे झंड का डोरमैट बेच रही है और उसकी कीमत रखी गयी है करीब 36 डॉलर यानि 2450 रूपये।

Advertisement

सुषमा ने कहा है कि अमेजन तिरंगे के अपमान वाली सामग्री तुरंत वेबसाइट से हटाए और बिना शर्त माफी मांगे। अमेजन की कनाडा वेबसाइट पर भारत के राष्‍ट्रीय ध्‍वज के अपमान करते उत्‍पाद बेचे जा रहे हैं, जिसकी शिकायत एक यूजर ने सुषमा से की थी। जिसके बाद सुषमा ने अमेजन से बिना शर्त माफी मांगने और सभी उत्‍पाद हटाने को कहा है। सुषमा के अनुसार अमेजन अपनी इस गलती के लिए यदि बिना शर्त माफी नहीं मांगती है तो उसके अधिकारियों को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं सरकार पहले दी गई वीजा को भी वापस ले सकती हैं। सुषमा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले को उच्चतम स्तर पर उठाने की बात कही है। विदेश मंत्री ने इस बारे में कई ट्वीट भी किए हैं। विदेश मंत्री ने मंत्री ने कनाडा स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा कि वह भी इस मुद्दे को आमेजन के साथ उठाए।

इस संबंध में ट्विटर पर शिकायत मिलने के बाद सुषमा ने कई ट्वीट कर कहा, ‘कनाडा में भारतीय उच्चायोग यह स्वीकार्य नहीं है। कृपया इसे आमेजन के साथ सर्वोच्च स्तर पर उठाएं।’ उन्होंने लिखा है, ‘आमेजन को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सभी उत्पादों को वह तुरंत वापस लें।’ उन्होने एक और ट्वीट किया, ‘यदि ऐसा नहीं होता है तो हम आमेजन के किसी अधिकारी को भारत का वीजा नहीं देंगे। हम पहले जारी वीजा भी वापस ले लेंगे।’ दरअसल, अतुल भोबे नाम के यूजर ने तस्‍वीरों के साथ सुषमा को ट्वीट कर कहा था कि ‘सुषमा स्वराज महोदया। आमेजन कनाडा को चेतावनी दी जानी चाहिए कि वह तिरंगे जैसे डोरमैट ना बेचे। कृपया कार्रवाई करें।’ सुषमा के इस जवाब से ट्विटर यूजर्स काफी खुश नजर आए और अमेजन को माफी ना मांगने पर बायकॉट करने की धमकी भी दी गई।

आपको बता दें, इससे पहले अमेजन हिंदू देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमैट बेचकर सोशल मीडिया पर घिर चुकी है। उस वक्त यूजर्स ने तब बाकायदा वेबसाइट का स्‍क्रीनशॉट लगाकर साइट का बॉयकॉट करने की मांग की थी। जिसके बाद अमेजन ने आपत्तिजनक उत्‍पाद वेबसाइट से हटा लिए थे।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-

Related Articles