Job पाने के लिए लड़कियों को यहां देना पड़ता हैं वर्जिनिटी टेस्ट।

Advertisement

क्या आप जानते हैं दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां लड़कियों को नौकरी करने के लिए वर्जिन होना जरूरी है। तो आइये आपको बताते हैं इस जगह के बारे में।

NewsToINDIA Desk :जब आप नौकरी के लिये इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपसे कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं। जो आपकी पढ़ाई और व्यक्तित्व से जुड़े होते हैं। कभी भी आपकी निजी जिंदगी से जुड़ी बातों को आपसे नहीं पूछा जाता हैं। लेकिन, जॉब करने के लिए इंटरव्यू के दौरान अगर सबसे पहला सवाल यह पूछा जाए कि क्या आप वर्जिन है? तो यह सवाल सुनकर कोई भी चौंक जाएगा। ज़ाहिर सी बात है कि कोई भी इस बात को सुन कर चौक जायेगा।

Advertisement

क्या आप जानते हैं दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां लड़कियों को जॉब करने के लिए वर्जिन होना जरूरी है। तो आइये आपको बताते हैं इस जगह के बारे में। दरअसल, ये जगह है ब्राजील, ब्राज़ील की भीड़ भाड़ वाली जगह सिटी साउ पोलो में लड़कियों को नौकरी के लिये वर्जिनिटी टेस्ट देना होता हैं। ब्राजील के साउ पोलो में कई जगह टीचिंग प्रोफेशनल के लिए महिलाओ की बहुत ज्यादा डिमांड है, वो भी उन महिलाओ की जो वर्जिन हैं।889845-001

Advertisement

यहां वर्जिनिटी टेस्ट कराए बिना लड़कियों नौकरी नहीं दी जाती है। साउ पोलो के ज्यादातर पब्लिक सेक्टर में जब नौकरी दी जाती है, तो उन्हें एक लंबे वक्त के लिए रखा जाता है। टीचिंग की जॉब के लिए यह टाइम पीरियड कम से कम 25 सालों का है। साउ पोलो में नौकरी के लिये लड़के और लडकियों दोनों को कई तरह के टेस्ट से गुजरना होता हैं।

जब इस बात को विरोध किया गया तो कंपनी ने कहा की वो अपने वर्कफोर्स में उन्हीं लोगों को रखते हैं जो पूरी तरह फिट हो। इन टेस्ट में दो ऑप्शन होते हैं जिसमे लड़कियां खुद वर्जिनिटी टेस्ट करवा ले और नौकरी पाए या फिर ये टेस्ट करवा कर खुद को यौन रोगों से मुक्त बताये।लड़को को यह टेस्ट देना होता हैं की उन्हें किसी तरह का यौन संक्रमण तो नहीं हैं। इसी आधार पर इन्हें नौकरी दी जाती हैं।⁠⁠⁠⁠

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-

Related Articles