ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• राम रहीम के साथ एक बेड पर सोती थी हनीप्रीत, सहेली ने किये और भी कई खुलासे।
• 70 सालों से बंद था इस घर का दरवाजा, खुलते ही खुली परिवार की किस्मत।
• मां ने बेटे से कहा -तुम बड़े हो गए हो मेरे पति की कमी पूरी करो और फिर हुआ ये।
• पिता के इलाज के लिए बच्ची ने PM मोदी को लिखा लेटर, तो CM योगी ने दिया ये जवाब।
• JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाये गये नीतीश कुमार, लालू के साथ फिर होगा JDU का महागठबंधन।
• शाहरुख़ या सलमान नहीं बल्कि इस बॉलीवुड एक्टर को डेट करना चाहती है ये दिग्गज खिलाड़ी।
• 16 साल के लड़के पर आया मैडम का दिल, राज खुला तो उठाया ये बड़ा कदम।
• पाकिस्तानी पुलिसवाले ने कोहली को किया शादी के लिए प्रपोज, लोगों ने लगा दी क्लास।
• पीएम मोदी ने आडवाणी को क्यों दी सजा, इस बड़े नेता ने किया चौंकाने वाला खुलासा।
• सलमान नहीं बल्कि इस शख्स के लिए पागल थी ऐश्वर्या, नाम जान होश उड़ जाएंगे।
• ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में पांड्या ने की धुलाई तो धोनी ने रच दिया इतिहास।
• जिन स्त्रियों के शरीर के ये अंग बड़े होते है, वो मर्दो के लिए होती है भाग्यवान।
• रेलवे ने बनाया ऐसा नियम… जानकर आपकी नींद उड़ जायेगी।
• नहीं रहे 1965 के जंग के ये जांबाज योद्धा, पीएम मोदी ने ये बात कह दी श्रद्धांजलि।
• बहन की इन हरकतों से परेशान था भाई, प्रेग्नेंट पत्नी संग उठाया ये खौफनाक कदम।

महज 22 साल की इस लड़की ने खड़ी कर डाली 50 करोड़ की बिजनेस एम्पायर, 5000 रूपये से ऐसे की थी शुरुआत।

कहते है की अगर कुछ कर गुजरने का जज्बा आपके भीतर हो तो तमाम तरह की परेशानियाँ भी आपके सामने घुटने टेक देती है। ये कहानी ऐसी ही एक महिला की है जिसने मात्र 22 साल की उम्र में अपनी कड़ी मेहनत से 50 करोड़ का बिजनेस एम्पायर खड़ा कर दिया।

Newstoindia Desk : एक पुरानी कहाबत है की मानव जब जोर लगाता है पत्थर पानी बन जाता है। इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए मात्र 22 साल की उम्र में एक युवा लड़की जिसका नाम सुप्रिया साबू है ,  50 करोड़ की मालकिन बन बैठी और पूरा बिजनेस एम्पायर खड़ा  कर लिया। हमारे भारतीय समां में अन्य सामान्य लड़कियों की तरह ही सुप्रिया साबू के सामने विभिन्न मजबूरियाँ थी। इनके पिता का कहना था की एक साल के भीतर अपनी काबिलियत सिद्ध करो नहीं तो हमारी मर्जी से शादी करके गृहस्थी बसाओ।

Advertisement

बुलंद हौसलों और अपनी काबिलियत पर भरोसा करके सुप्रिया ने पहली चुनौती स्वीकार की और अपनी काबिलियत सिद्ध करने में जुट गयी। इन्होंने आंत्रप्न्योर की दुनिया में अपना रखा तो तमाम तरह की परेशानियां मुंह बाये खड़ी थी, लेकिन सुप्रिया लगातार अपने सपने को जीवित रखी और मेहनत करती रही। सुप्रिया ने अपनी पहली कंपनी साल 2009 में खोली, जिसका नाम था मास्टरस्ट्रोक एडवरटाइजिंग। आपको बता दें की सुप्रिया की पास फाइन आर्ट्स की डिग्री थी और सही रणनीति जिसके दम पर वो अपने आप को साबित करना चाहती थी।

आओकी जानकर आश्चर्य होगा की उनकी उन्होंने जो अपनी पहली कंपनी की शुरुआत की थी उसकी कुल पूंजी मात्र 5000 रुपये थी। हालाँकि कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए इतने रुपये काफी नहीं थे , इसलिए उन्होंने बैंक लोन लेने के बारे में सोचा। इनके पिता अपने बेटी के इस लगन को देखते हुए सहयोग करने का सोचा और लोन संबंधी दस्तावेजों को तैयार करके बैंक से लोन पास करवा दिया। सुप्रिया ने अपने टैलेंट के बल पर अच्छे -अच्छे टेंडर किये। सुप्रिया अपने ऑफिस का महल एकदम खुशनुमा और घर जैसा बनाये रखती है और कर्मचारियों को अपने तरीके से काम करने की छूट भी हासिल है। कंपनी के विकास में उनका कर्मचारियों के प्रति व्यवहार और माहौल बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ, और कंपनी नित नए ऊंचाइयों को छूने लगा।

धीरे-धीरे सुप्रिया ने अपने मेहनत के बल पर ग्राहकों का विश्वास जीतते चली गयी फलस्वरूप जल्द ही सरकारी और निजी कंपनियों से भी कॉन्ट्रैक्ट मिलने लगे। आज इनके कस्टमर लिस्ट में INSA , Nibscom, Hitachi, Samsung आदि जैसी दिग्गज कंपनियां शामिल है। आपको बता दें की सुप्रिया की कंपनी इन लोगो को विज्ञापन, ग्राफिक, बेब डिजाइन, मार्केटिंग, आइडेंटिटी डेवलपमेंट, डिजिटल मार्केटिंग इत्यादि जैसे सेवाएं उपलब्ध कराती है।

इस क्षेत्र में अपेक्षित सफलता हासिल करने के बाद अब वे ई-कॉमर्स में अपना हाथ आजमाई और देखते देखते कंपनी बढ़ती चली गयी और आज उत्तर भारत के 14 शहरों में बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है। आज इनके इस ई-कॉमर्स बिजनेस की कमाई 50 करोड़ हो गयी है, जिसे 2012  में स्टार्ट किया गया था। अब सुप्रिया मूवी प्रोडक्शन और वर्ल्ड ऑफ़ मिडिया में हाथ आजमाने की सोच रही है। इन्तजार है तो बस एक अच्छे प्रोजेक्ट की जिससे एक बार फिर बे अपनी काबिलयत का लोहा मनवा सके। सुप्रिया के इस लगन और मेहनत से आज उनकी कंपनी महज साढ़े छह साल में 50 करोड़ के ऊपर पहुँच गयी है। हमारे देश के उन तमाम लड़कियों के लिए सुप्रिया एक उदहारण जो बिजनेस में अपना हाथ आजमाना चाहती है और अपने आप को साबित करना चाहती है।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles