ताज़ा खबर

ताज़ा खबर
• बॉलीवुड के इस सिंगर ने एक बच्ची की मां से रचाई थी शादी, विवादों से रहा हैं नाता।
• वनडे टीम से बाहर चल रहे अश्विन ने विराट कोहली को लेकर दिया बयान, मचा हंगामा।
• नाक के आकार से जानिये इंसान का स्वभाव, जानें क्या कहती हैं आपकी नाक आपके बारे में।
• मोदी सरकार के इस नए स्कीम से कमायें 80 हजार प्रति महीने, ऐसे उठाये फायदा.
• JIO के बाद मुकेश अम्बानी का एक और जबर्दस्त धमाका, मात्र इतने रुपये प्रति लीटर मिलेगा पेट्रोल.
• अमिताभ बच्चन की बेटी के बारे में सामने आई ऐसी सच्चाई, सुनकर होश उड़ जायेंगे आपके।
• दीपिका पादुकोण ने किया खुलासा, 55 साल के इस शख्स के साथ करना चाहती है शादी।
• CM योगी ने 10 साल पहले इस लड़की के सिर पर रखा था हाथ, आज तक निभा रहे हैं साथ।
• गुपचुप तरीके ने जहीर खान ने इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से रचाई शादी, तो रोहित शर्मा ने कही ये बात।
• USA में जॉब छोड़ गाँव में बकरियां पाल रहा है ये साइंटिस्ट, कमा रहा है लाखों।
• गुजरात चुनाव में PM मोदी ने चल दिया सबसे बड़ा दांव, दंग रह गई कांग्रेस पार्टी।
• गुप्त सुरंग से इस मंदिर में आती थी रानी पद्मावती, दिखती थी कुछ ऐसी।
• धोनी ने किया खुलासा, 2007 में इसलिए बनाया गया था टीम इंडिया का कप्तान।
• शादी की पहली रात दूल्हे ने होटल में पत्नी के साथ किया ऐसा काम, वह हो गई बेहोश।
• 6 साल के लव अफेयर का ऐसे हुआ अंत, BF ने लड़की से रखी थी ऐसी डिमांड।

मोदी सरकार के इस नए स्कीम से कमायें 80 हजार प्रति महीने, ऐसे उठाये फायदा.

नई दिल्ली(ब्यूरो) : सत्ता में आने के बाद से लगातार भाजपा सरकार ने देश में रोजगार पैदा करने के लिए तमाम तरह के स्कीम ला रही है. कल देश का आर्थिक बजट आया और इस बजट को सूक्ष्मता से देखने पर पता चलता है की लोकलुभावन के जगह ये बहुत ही संतुलित बजट रहा. हालाँकि इस बार के बजट में ये ख़ास बात रही की रोजगार बढाने के अवसरों पर अधिक मद खर्च करने पर जोर दिया गया जिसके परिणाम दूरगामी होंगे, लेकिन इस बजट के अलावा सरकार ऐसे-ऐसे स्कीमो का संचालन कर रही है जिसमे आप नई ऊँचाइयों को हासिल कर सकते है.

जैसा की आप जानते है किसी भी स्टार्टअप के लिए पहले पूंजी की आवश्यकता होती है जो प्रायः हमारे पास उपलब्ध नहीं होती है और उसे लगाने से हम कतराते भी है की कहीं ये डूब न जाए इसलिए मोदी सरकार ने एक ख़ास स्कीम की शुरुआत की है. भारत सरकार के एमएसएमई से जुड़े इस स्टार्टअप को आप अपनाकर आप सलाना 10 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते है. इस स्टार्टअप  की ख़ास बात ये है की इसकी स्ट्रक्चरिंग भी सरकार ने ही की है जिससे की आपको अधिक-से-अधिक मुनाफा हो सके. अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा कौन सा बिजनेस है जिसमे इतना मुनाफा होगा तो चलिए जानते है.

Advertisement

वो जमाना गया जब लोग एक जोड़ी जूते और चप्पल में अपनी जिंदगी काट देते थे। अब लोगों की लाइफस्टाइल बदल गई है और लोग अकेशन के हिसाब से फुटवियर का इस्तेमाल करने लगे हैं। वो भी स्टाइलिश और ट्रेंडी। फुटवियर की बढ़ती डिमांड के बीच इस क्षेत्र में आप करियर बना सकते हैं। मतलब आप फुटवियर की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। मांग बनी रहने से आपका कारोबार सफल होने की उम्मीद भी ज्यादा है। खास बात है कि इस बिजनेस के लिए सरकार अपनी मुद्रा स्कीम के तहत सपोर्ट भी कर रही है।

फुटवियर मैन्युफैक्टरिंग का बिजनेस शुरू होने में पूरा खर्च तो 41.32 लाख रुपए आंका गया है। लेकिन इसमें से आपको खुद के पास से सिर्फ 16.32 लाख रुपए निवेश करना होगा। अब इन आंकड़ों को देखकर चौंकिए नहीं क्यूंकि ये लोन मुद्रा स्कीम के तहत किसी भी बैंक से आसानी से हो जाएगा। 16.32 लाख रुपए के निवेश पर जो एस्टीमेट तैयार किया गया है, उस लिहाज से मंथली टर्नओवर 9,07,050 रुपए हो सकता है। जिसमें आपके कॉस्ट ऑफ प्रोडक्शन 8,26,080 रुपए मंथली  की होगी और आपका महीने का नेट प्रोफिट 80,970 रुपये हो सकता है जो की साल में 10.8 लाख हो जायेगा इस प्रॉफिट में से आपको बैंक लोन भी भरना होगा, जो 7 साल के लिए है।

आपको बता दें इस स्टार्टअप का लोन पाने के लिए आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें ये डिटेल देनी होगी.. नाम, पता, बिजनेस शुरू करने का एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कि‍तना लोन चाहिए। इसमें किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी होती। लोन का अमाउंट 7 साल में लौटा सकते हैं।

अन्य सटीक और विश्वशनीय जानकारी के लिए हमारा पेज लाइक करें :-
Loading...

Related Articles